टाइम्स स्क्वायर के बिलबोर्ड पर प्रदर्शित होने वाले पहले भारतीय रैपर बनें DIVINE - Album Punya Paap


भारतीय रैपरओं ( indians Rappers ) का म्यूजिक दुनिया भर में पसंद किया जाता है कि आप सोच भी नहीं सकते उसी कड़ी में बीते 4 दिसंबर को अपना एलबम पुण्य पाप ( Punya Paap ) रिलीज करने वाले रैपर डिवाइन ( DIVINE ). न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर के बिलबोर्ड में प्रदर्शित होने वाले पहले भारतीय रैपर बन गए हैं. डिवाइन के एलबम पुण्य पाप को 10 मिलियन से ज़्यादा बार स्ट्रीमिंग ( Streaming ) किया गया है और दावा किया जा रहा है कि एप्पल म्यूजिक इंडिया के चार्ट में सभी जॉनर्स में नंबर वन स्थान पाया है. 


इस एलबम के 11 ट्रैक इस भारतीय रैपर की जीत, जज्बे और संघर्ष की कहानी को बयां करता है. इस एलबम के कई ट्रैक ने स्पॉटीफाय इंडिया के टॉप 50 सूची में भी अपनी जगह बनायी है. डिवाइन ने अपने इस एलबम के लिए हिप-हॉप दिग्गज नास, ग्रैमी विजेता गीतकार गायक कोको सराय के सहयोग से बनाया है.


इस उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए डिवाइन कहते हैं कि किसी भी कलाकार के लिए एक एलबम जारी करना हमेशा एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर होता है. मैं अपने उन सभी प्रशंसकों का आभारी हूं, जिन्होंने मेरे पिछले एलबम के बाद से इस एलबम का काफी बेसब्री से इंतजार किया है.