यो यो हनी सिंह – खराब समय में मेरे परिवार ने ही मुझे लड़ने की ताकत दी.

0
674

संगीत उद्योग में यो यो हनी सिंह ( Yo Yo Honey Singh ) एक बड़ा नाम है. लेकिन गायक पिछले कुछ समय से इस चकाचौंध से दूर थे।
साल 2014 से 2015 में हनी सिंह बहुत ज्यादा ही सुर्खियों में थे. हर कोई उनका गान सुनकर थिरकने लग जाता है. हाल ही में रैपर यो यो हनी सिंह का एक इंटरव्यू सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसमें उन्होंने बताया है कि कैसे वो डिप्रेशन, मानसिक बीमारी व शराब के आदि हो गए थे. साथ ही हनी सिंह ने बताया कि कैसे उन्होंने खुद को उस सबसे बाहर निकाला है और अपने जिंदगी में सुधार किया.

हनी  सिंह 2016-2017 के आसपास सुर्खियों से गायब थे।  2018 में, हनी सिंह ने ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ से ‘दिल चोरी’ और ‘छोटे छोटे पेग’ जैसे गीतों के साथ शानदार वापसी की।  बाद में उन्हें पेप्पी ट्रैक में देखा गया, सिंगल मखना के साथ चार वर्ष बाद एक एल्बम वीडियो में काम भी किया. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि मैं अब पहले से ज्यादा स्ट्रॉन्ग हूं. इससे पहले मैंने जिंदगी में कभी भी इस तरह की समस्याओं को नहीं झेला था.

Shalini Singh (Shalini Talwar) ( Honey Singh wife ) left / Yo Yo Honey Singh ( centre ) / bobby Suri ( manager and good friend of Yo Yo ) left

उन्होंने आगे बोला कि जब ऐसा हुआ तो मेरा परिवार मेरे साथ मेरे समर्थन में था. उन्होंने ने ही मुझे लड़ने की ताकत दी. इस बिमारी से बाहर निकलने में मदद की. हनी सिंह जिनका वास्तविक नाम हिरदेश सिंह है का कहना है कि वह बीमार बहुत ज्यादा थे. इसलिए उनका करियर कुछ समय के लिए रुक गया, जिसे अब वो दोबारा बनाने जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि मैं बहुत ज्यादा बीमार था. तब भी मैं स्टूडियो में रहा करता था. मुझे लगता था कि उस दौरान भी मैं गाने गाया करता था.

इंटरव्यू के दौरान हनी सिंह से एक सवाल यह पूछा गया कि वह आलोचना से कैसे निपटते हैं? हनी सिंह ने इसका जवाब इस प्रकार दिया – “मैं बस काम करता रहता हूं। मुझे लगता है कि एक कलाकार को काम करते रहना चाहिए। बहुत से लोग कई चीजों के बारे में बुरा महसूस कर सकते हैं लेकिन मेरा इरादा कभी किसी को चोट पहुंचाने का नहीं है। मैं सिर्फ संगीत बनाता हूं।

हाल ही में हनी सिंह ने फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ में अपने संगीत के लिए IIFA 2019 सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक का पुरस्कार हासिल किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here