Web Series Releasing In 2022: इस साल रहेगा इन वेब सीरीज का रहेगा दबदबा

नया साल 2022 ( New Year 2022 ) वेब सीरीज के लिहाज से काफी शानदार साबित होने वाला है. कई बेहतरीन फिल्में और वेब सीरीज विभिन्न ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर आने को तैयार हैं. इनमें 'मिर्जापुर 3' से लेकर गांव में प्रधान स्तर की राजनीति पर बनी सीरीज 'पंचायत' भी शामिल है. 
आइए, आपको विस्तार से बताते हैं 2022 में कौन-कौन सी वेब सीरीज रिलीज़ होने वाली है. 



  • दिल्ली क्राइम 2 ( Delhi Crime 2 )

दिल्ली के निर्भया गैंगरेप केस की खौफनाक कहानी पर बनी वेब सीरीज 'दिल्ली क्राइम' की देश-दुनिया में काफी तारीफ हुई है. वेब सीरीज 'दिल्ली क्राइम (Delhi Crimes )' साल 2019 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में शेफाली शाह, रसिका दुग्गल, आदिल हुसैन और राजेश तैलंग जैसे कई कलाकार मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म ने दुनिया भर में काफी सुर्खियां बटोरी थीं। ऐसे में दिल्ली क्राइम के दर्शक इस सीरीज के अगले सीक्वल का इंतजार कर रहे हैं। दिल्ली क्राइम का दूसरी सीजन इस साल जनवरी महीने में वेब सीरीज रिलीज डेट की जानकारी आ सकती है।


  • असुर 2 ( Asur 2 ) 

वूट सिलेक्ट पर आयी वेब सीरीज 'असुर ( Asur )' काफी चर्चित और लोकप्रिय रही थी. इस क्राइम-थ्रिलर में अरशद वारसी ( Arshad Warsi ) और बरुण सोबती ( Barun Sobti ) ने मुख्य किरदार निभाए हैं. असुर का पहला सीजन सस्पेंस और मिस्ट्री से भरपूर था और दूसरे सीजन में सस्पेंस और मिस्ट्री की डोज़ डबल करने की तैयारी है. दर्शक काफी लम्बे समय से इसकी सीक्वल का इंतजार कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सीरीज की शूटिंग जल्द ही शुरू होने वाली है और इस साल असुर 2 को रिलीज करने के लिए सीरीज के प्रोडूसर पूरी तरह से तैयार हैं.  


  • मेड इन हेवन 2

यह भी एक बहुचर्चित वेब सीरीज रही है. 'मेड इन हेवन' का अगला सीजन भी साल 2022 में रिलीज होगा। मेड इन हेवन 2 की शूटिंग शुरू होने की जानकारी इस साल आई थी। जिसमें नए कलाकारों को भी लिया गय़ा है। मेड इन हेवन साल 2019 में अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई थी, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था


  • पंचायत 2 ( Panchayat 2 )

अमेजन प्राइम ( Amazon Prime Web Series ) की सीरीज 'पंचायत 2 ( Panchayat 2 )' जल्द ही रिलीज़ होने वाली है. फिलहाल सीरीज की शूटिंग चल रही है और माना जा रहा है कि ये मोस्ट अवेटिड सीरीज साल 2022 में रिलीज कर दी जाएगी. पंचायत (Panchayat) सीरीज में जितेंद्र कुमार (Jitendra Kumar), नीना गुप्ता (Neena Gupta) और रघुवीर यादव (Raghubir Yadav) ने लीड रोल निभाया है. गांव में प्रधान स्तर की राजनीति पर बनी इस सीरीज को खूब सराहा गया और जितेंद्र की परफॉर्मेंस की जमकर तारीफ हुई. वेब सीरीज 'पंचायत' का प्रथम भाग पिछले साल रिलीज हुई थी.


  • शी 2 ( SHE 2 ) 

नेटफ्लिक्स पर आई वेब सीरीज़ शी ( SHE ) को काफी पसंद किया गया था. अब इसके दूसरे सीजन का दर्शकों को बेसब्री से इंतदार है। सीरीज में मुख्य किरदार निभाने वाली अदिति पोहनकर ने जुलाई की शुरुआत में जानकारी दी थी कि दूसरे सीजन की शूटिंग शुरू हो चुकी है। इस सीरीज के क्रिएटर इम्तियाज अली हैं. शी 2 भी इस साल रिलीज होगी।


  • मेड इन हेवन 2 ( Made In Heaven 2 ) 

यह भी एक बहुचर्चित वेब सीरीज रही है. मेड इन हेवन (Made In Heaven) का अगला सीजन भी साल 2022 में रिलीज होगा. मेड इन हेवन 2 की शूटिंग शुरू होने की जानकारी पिछले साल आई थी. जिसमें नए कलाकारों को भी लिया गया है. मेड इन हेवन साल 2019 में अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई थी, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था.




  • अन्य वेब सीरीज

इन वेब सीरीज के अलावा दर्शकों के और जिन वेब सीरीज का बेस्रबी से इंतजार है उनमें मिर्जापुर 3, पाताल लोक 2, फोर मोर शॉट्स प्लीज 3, स्पेशवल ऑप्स 3 सहित कई नाम शामिल है. इन सभी वेब सीरीज के अगले सीजन को लेकर मेकर्स घोषणा बहुत पहले कर चुके हैं. ऐसे में इन सीरीज के भी अगले साल तक रिलीज होने की संभावना है. 
ओटीटी प्लेटफॉर्म पर वेब सीरीज संबंधित और जानकारी के लिए इस लिंक को दबाए - WEB SERIES / OTT PLATFORM

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ