Birthday: नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ऐसे तय किया वॉचमैन से सुपरस्टार तक का सफर पहले मिलते थे वेटर और चोर के किरदार

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ( Nawazuddin Siddiqui  ) 19 मई 1974 को यूपी के बुढ़ाना में पैदा हुए. आज उनका 47वां जन्मदिन है. नवाज ने 19 साल पहले अपने करियर की शुरुआत आमिर खान की फिल्म 'सरफरोश' से की थी. इस फिल्म में हालांकी नवाज का छोटा सा किरदार था. हालांकि उन्हें पहचान अनुराग कश्यप की फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से मिली. इस फिल्म में नवाज की एक्टिंग ने लोगों का दिल जीत लिया। इसके बाद ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर 2’ में भी नवाज के फैजल किरदार ने सभी का दिल जीत लिया.

बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाने के लिए नवाजुद्दीन को करीब 12 साल का संघर्ष करना पड़ा. 'न्यूयॉर्क' फिल्म में नवाजुद्दीन की एक्टिंग ने फिल्म डायरेक्टर कबीर बेदी का दिल जीत लिया था. इस फिल्म को देखने के बाद कबीर नवाज से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने 'बजरंगी भाईजान' के लिए नवाजुद्दीन को रोल ऑफर कर दिया था

नवाजुद्दीन सिद्दीकी का उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर डिस्ट्रिक्ट के एक छोटे से गाँव बुढ़ाना में जन्म में हुआ था. नौ भाई बहनों के बीच नवाज सबसे बड़े हैं। उनके पिता एक किसान हैं. नवाज के पिता बताते हैं कि नवाज पूरे साल पैसे जुटाता था और ईद के मौके पर फिल्म देखने जाया करता था, नवाज बचपन से ही फिल्मों के बड़े शौकीन थे. यही शौक उन्हें बॉलीवुड तक खींच लाया और आज वह एक बॉलीवुड के जाने-माने सितारे हैं. 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ